दो भेड पालको की हत्या कर ले गए भेड़ बकरिया

PALI SIROHI ONLINE

चुरू। दो भेड पालको की अज्ञात लोगों ने धारदार हथियारों से हत्या कर दी और पांच दर्जन से अधिक भेड़ बकरियां चोरी कर ले गए।

चूरू सादुलपुर मार्ग स्थित गांव गगोर की रोही में सो रहे चरवाहों पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। अलसुबह खेतों में जाने वाले लोगों ने मृतकों को देखा तो पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।इस दौरान मौके पर ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्रित हो गई। ग्रामीण हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग कर रोष जताया।

एक बार तनावपूर्ण माहौल भी हो गया। ग्रामीणों ने हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने तक मृतकों के शवों को नही उठाने की चेतावनी दी। इसी बीच जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस, एएसपी योगेंद्र फौजदार भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को कार्यवाही का आश्वासन दिया।

गंभीर बात ये सामने आई कि अज्ञात हत्यारों ने दोनों चरवाहों की हत्या कर उनके शव चारपाई पर बांध दिए।न्यांगली और पूनियां पहुंचे मौके पर घटना की सूचना मिलते ही विधायक डॉ. कृष्णा पूनिया तथा बसपा नेता मनोज न्यांगली मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर न्यांगली ने रोष जताया तथा ग्रामीणों को भी सहयोग का आश्वासन दिया। जिसके बाद दोनों शवों को सरकारी अस्पताल के मोर्चरी रूम में पहुंचाया।

पुलिस ने गगोर के आसपास डाला डेरा घटना के बाद पुलिस ने गगोर के आस-पास के क्षेत्र में डेरा सा डाल लिया।

वहीं एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची तथा हत्यारों के पदचिन्हों को उठाने की कार्यवाही की।मृतक हैं रिश्तेदार गांव लम्बोर बड़ी निवासी मृतक कृष्ण कुमार तथा गांव ढंढ़ाल निवासी राजेश बाजिया रिश्ते में फूफा और भतीजे थे। राजेश बाजिया अपंग भी है तथा भेड़ बकरियों से अपने परिवार का पालन पोषण करता है। खाली पड़े खेतों में अपने भेड़ बकरियों को चराते-चराते रातो में खेतों में ही डेरा डाल लेते हैं। दोनो चरवाहे शनिवार रात गगोर के नजदीक एक खेत में आराम कर रहे थे। मध्य रात किसी समय दो से अधिक लुटेरे पहुंचे तथा बाहर सो रहे कृष्ण कुमार की हत्या कर चारपाई पर बांध दिया। झोपड़े में सो रहे राजेश की भी हत्या कर दी। लगभग साठ भेड़ बकरियां किसी वाहन में डालकर हत्या के आरोपी फरार हो गए।