बांध की रपट में डूबने से यूवक की मौत

PALI SIROHI ONLINE

सोजत रोड थाने के खारड़ी-मारवाड़ जंक्शन मार्ग पर बाणियावास बांध के निकट रपट पर शुक्रवार सुबह एक युवक का शव पानी में तैरता मिला। मृतक की पहचान खारड़ी गांव निवासी राजूराम पुत्र मगनाराम माली के रूप में हुई। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पैर फिसलने से पानी में गिरने से मृतक की मौत हुई होगी। सोजत रोड थानाप्रभारी ऊर्जाराम ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार मृतक राजूराम नशे का शौकीन था। शराब, भांग का नशा करता था। उसकी इसी बुरी आदत के चलते उसकी पहली पत्नी उसे तथा तीन बच्चों को छोड़कर चली गई। उसके बाद भी राजूराम नहीं सुधरा। ऐसे में राजूराम के तीनों बेटे निर्मल (6) मुकेश (8), मनीष (9) की जिम्मेदारी उनकी बूढ़ी दादी के कंधों पर आ गई। बाद में परिवार के लोगों ने एमपी की एक युवती से उसकी शादी करवाई जिससे बच्चों की ढंग से देखभाल हो सके। दूसरी पत्नी के आने के बाद भी राजूराम नहीं सुधरा।

नशा करने का उसका शौक जारी रहा। नशा करने के कारण वह ढंग से कमाता भी नहीं था। इससे परेशान होकर दूसरी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई। बच्चों की खातिर परिवार के लोगों ने राजूराम के लिए तीसरी पत्नी लेकर आए लेकिन कुछ समय बाद उसकी भी मौत हो गई। ऐसे में तीनों बच्चों की जिम्मेदारी फिर से राजूराम की बूढ़ी मां के कंधों पर आ गई हैं। लेकिन उसके बाद भी राजूराम के ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। नशा करने के उसके शौक में कोई कमी नहीं आई।

जमीन बेची, रुपए आने के बाद कमाना ही छोड़ दिया
जानकारी के अनुसार करीब आठ माह पूर्व जमीन बेची। राजूराम के हिस्से में करीब पौन तीन लाख रुपए आए। रुपए हाथ में आने के बाद राजूराम का नशा करने का शौक और बढ़ गया। उसने कमाना भी छोड़ दिया। संभवत नशे के कारण से ही रपट से फिसलकर पानी में गिरा। जिससे उसकी मौत हुई होगी।