प्रदेश आज तेज बरसात की संभावना, अलर्ट जारी,पढ़े कहा हो सकती है तेज बारिश

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर प्रदेश में मानसून की सक्रीयता बुधवार गुरुवार को भी जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

पूर्वी राजस्थान में भारी से अति भारी तो पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान में अब तक उम्मीद से कम बारिश हुई है जवाई बांध तक में इस बार पानी एक बून्द तक आवक नही हुई है।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार गहरा कम दबाव का क्षेत्र अब उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। इसका संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 7.6 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है।

मानसून की हवाओ का क्षेत्र मेघालय और इससे सटे उत्तरी बांग्लादेश पर बना हुआ है। इस मौसमी सिस्टम से पूर्वी राजस्थान में भी भारी बरसात की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार यहां भारी बरसात मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग में लगभग सभी स्थानों पर बरसात होगी। जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभागों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना है।

प्रदेश के भरतपुर, करौली, बूंदी, चित्तौडगढ़़, झालावाड़, धौलपुर, कोटा, बारां व दौसा जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात हो सकती है।

जबकि अजमेर, जयपुर, अलवर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, टोंक जिलों व आसपास के इलाकों में एक-दो स्थानों पर भारी बरसात होने की संभावना है।

ताजा अलर्ट के मुताबिक जयपुर, जयपुर शहर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, जालौर, नागौर, जोधपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।