अच्छी खबर_आज पूरे प्रदेश में मानसून बरसने की उम्मीद,यहां सुबह सुबह बरसे बादल

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर । प्रदेश में मंगलवार को अच्छी बरसात के संकेत है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज मानसून राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सक्रिय है। ऐसे में पूरे कुछ इलाकों को छोड़ पूरे प्रदेश में ही बरसात के आसार है। इधर, स्काई मेट वेदर रिपोर्ट ने केवल पूर्वी राजस्थान में ही बरसात होने की संभावना जारी है। इस बीच सीकर जिले में कल शाम की बरसात के बाद आज सुबह की शुरूआत भी बारिश के साथ हुई। जिससे अंचल का मौसम सुहाना हो गया। बादल घिरे होने पर पूरे शेखावाटी अंचल में मंगलवार को बरसात होने की संभावना है।

प्रदेश में यहां बरसात की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अजमेर, अलवर, बारां, भीलवाड़ा, भरतपुर, चित्तौडगढ़़, जयपुर, झालावाड़, कोटा, करौली, दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर व टोंक जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन व आकाशीय बिजली चमकने के साथ बरसात की संभावना है। इनमें अलवर, भरतपुर व धौलपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बरसात भी हो सकती है।

जबकि पश्चिमी राजस्थान के चूरू, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर व नागौर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन और आकाश में बिजली चमकने की संभावना हैस्काईमेट की भविष्यवाणी इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम व कुछ स्थानों पर भारी बरसात हो सकती है। इसके अलावा उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, सिक्किम, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। जबकि मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, बाकी ओडिशा, रायलसीमा और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।शेखावाटी में बदला मौसम शेखावाटी में लंबे समय की उमस भरी गर्मी के बाद सोमवार शाम को मौसम में कुछ बदलाव हुआ। अंचल के चिड़ावा, सीकर शहर व खंडेला सहित कई इलाकों में मध्यम दर्जे की बरसात हुई। जिससे मौसम सुहाना होने के साथ गर्मी से हल्की राहत मिली।

मंगलवार सुबह भी कई इलाकों में हुई हल्की बरसात के बाद से बादल घिरे हुए हैं। जो बरसात की संभावना जता रहे हैं।