मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बताये,जलदाय विभाग में इंजीनियरों का प्रमोशन, लेकिन नियुक्ति कब मिलेगी..?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बताये,जलदाय विभाग में इंजीनियरों का प्रमोशन, लेकिन नियुक्ति कब मिलेगी..?

आरपीएससी ने दो महीने पहले जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंताओं की डीसीपी कर उनको प्रमोशन दिया था। दो साल बाद भी इन इंजीनियरों को अभी तक नियुक्ति नहीं मिली है। इसको लेकर इनमें काफी रोष है। उनका कहना है कि दो साल हो गए उनके प्रमोशन दिए, लेकिन अभी तक पोस्टिंग नहीं मिलने से उनको काफी नुकसान उठाने पड़ रहा है।

जलदाय विभाग के इंजीनियरों को मिला प्रमोशन

जलदाय विभाग में सरकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने वाले इंजीनियर्स का प्रमोशन तो दो साल बाद हो गया लेकिन अब तक नियुक्तियां नहीं दी। दो महीने पहले पदोन्नति के आदेश तो विभाग ने जारी कर दिए, लेकिन जलदाय विभाग इंजीनियर्स को नियुक्तियां देना ही भूल गया। दो साल से कार्मिक विभाग और पीएचईडी के बीच आपसी तालमेल के अभाव के चलते डीपीसी अटकी हुई थी, जैसे तैसे डीपीसी हुई तो अब नियुक्तियां अटक गईं।

टूट रहा है सब्र का बांध

राजस्थान को शुद्ध और स्वच्छ पानी पिलाने वाले इंजीनियर्स का सब्र टूटता जा रहा है। पेयजल योजनाओं को अमलीजामा पहनाने वाले इंजीनियर्स का दो साल बाद प्रमोशन तो हो गया लेकिन नियुक्तियां नहीं मिली। लंबे आंदोलन के बाद 16 जून को प्रमोशन के आदेश जारी हुए थे लेकिन अभी नियुक्तियां की फाइल आगे नहीं बढ़ी। प्रदेश में 160 जेईएन से एईएन के पद पर प्रमोशन हो गया लेकिन नियुक्तियां अभी भी बाकी हैं.

समय से प्रमोशन नहीं होने से प्रमोटी एईएन को हर महीने आर्थिक नुकसान हो रहा है. इंजीनियर सरकार से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द निुयक्तियां दी जाएं ताकि उन्हें आर्थिक लाभ मिल सके। इससे पहले भी पीएचईडी ने प्रमोशन के आदेश में देरी की थी, जिस कारण इंजीनियर्स ने आंदोलन किया था।
ऐसे में यदि समय रहते हुए इंजीनियर्स की नियुक्तियां नहीं हुईं तो वे आंदोलन की राह पर जा सकते हैं। इसलिए पीएचईडी विभाग से इंजीनियर मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उन्हें नियुक्तियां दी जाएं।

श्रीमान मुख्यमंत्री महोदय
श्रीमान मंत्री महोदय
श्रीमान मुख्य सचिव महोदय
श्रीमान सचिव महोदय
से निवेदन है कि PHED विभाग में 16.06.20 को आयोजित JE से AE की डीपीसी के बाद पदस्थापन नही किया गया है। सभी पदोन्नत अभियंताओं में से दिनांक 04/08/2020 एकमात्र अभियंता श्री रमेश चौधरी का पदस्थापन कर दिया गया है विभाग द्वारा एक साथ पदोन्नत अभियंताओं को एक साथ पद स्थापन नहीं करने से वित्तीय परिलाभ, अनुभव आदि में अंतर आ जाएगा जो कि नियम अनुसार गलत है,
निवेदन है कि सभी सहायक अभियंताओं का पद स्थापन करके मनोबल बढ़ाया जाए 🙏🙏