मंदिर से लाखों के जेवरात चोरी के 11 आरोपी गिरफ्तार,बिसलपुर सरपंच मरुधर कॅवर महावीर सिंह देवड़ा ने पुलिस के प्रयासो की तारीफ की

मंदिर से लाखों के जेवरात चोरी के 11 आरोपी गिरफ्तार,
बिसलपुर सरपंच मरुधर कॅवर महावीर सिंह देवड़ा ने पुलिस के प्रयासो की तारीफ की

बाली उपखण्ड क्षेत्र के बिसलपुर गांव की पहाड़ी पर स्थित आशापुरा माता मंदिर में दो माह पूर्व लाखों की कीमत के सोने-चांदी के जेवरात चोरी होने के मामले का सुमेरपुर पुलिस के गठित विशेष दल ने पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की हैं। पुलिस ने 11 जनों को गिरफ्तार किया हैं। शेष 5 जनों की तलाश जारी हैं।

सीआई रविन्द्रसिंह खींची ने बताया कि बिसलपुर में जवाई की पहाड़ी पर स्थित आशापुरा माता मंदिर में 20 जून की देररात अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर लाखों की कीमत के सोने-चांदी के जेवरात चुरा ले गए थे। पुजारी मालाराम देवासी ने मामले की जानकारी सुमेरपुर पुलिस को दी थी। जिसके बाद सुमेरपुर सीआई खींची, थानाधिकारी नरसिंगराम मौके पर पहुंचे थे और घटना स्थल का अवलोकन किया था। मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। इस संबंध में पुजारी देवासी से चोरी की रिपोर्ट सुमेरपुर पुलिस को दी थी। जिसके बाद चोरी हुए माल की जानकारी ली। चोरों ने माता के चांदी के दो मुकुट, एक तोला वजनी दो सोने की नथ, दो तोला वजनी दो सोने की चेन, 600 ग्राम वजनी दो चांदी के हार, साढे तीन तोला वजनी एक सोने का गले का पहने जाने वाला फूल, 5 किलो वजनी 13 चांदी के छत्र व एक लाइसेंसी एयरगन समेत लगभग 15 लाख का माल चूराकर फरार हो गए थे।

पाली जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के निर्देश पर गठित विशेष दल ने आखिर 16 में से 11 चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। शेष 5 चोरों की तलाश जारी हैं।

गिरफ्तार चोर पुलिस ने मामले में मोतीराम गरासिया निवासी काकराडी, देवाराम हीरागर निवासी बेडा, रुपाराम गरासिया निवासी पातेला, दिनेशकुमार गरासिया निवासी पातेला, रताराम गरासिया निवासी जुनाबेडा, सोहनलाल गरासिया निवासी पीपला, कानाराम गरासिया निवासी पातेला, रिंकेश गरासिया निवासी पीपला को गिरफ्तार किया। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

गठित विशेष टीम सीआई ने बताया कि रविन्द्रसिंह खींची के नेतृत्व में गठित टीम में भगवतसिंह, श्यामसिंह, श्रवणसिंह, रुपसिंह, राकेशकुमार, भंवरलाल, मोहनसिंह, सेवसिंह, प्रकाश जानी व मुकेशकुमार को शामिल किया गया। गठित टीम ने आदिवासी इलाके की पहाडियों में कई बार दबिश दी। लेकिन हर बार स्थान बदल देते हैं।

बिसलपुर सरपंच मरुधर कॅवर महावीर सिंह देवड़ा ने चोरी के मामले में पुलिस के प्रयासो की तारीफ की।