बाली_दो जगह फंसी आठ मानव जिंदगी और 200 भेड़ो को बचाया

तेज बारिश के बहाव में दो जगह फंसी आठ मानव जिंदगी और 200 भेड़ो को बचाया

रेस्क्यु के दौरान मोजूद रहे बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत

बाली। बाली उपखण्ड में दो गांव सेना और छोटी दुदनी गांव तेज बारिश आफत की बारिश बन गई। दोनों गांवो में तेज पानी के बहाव में दो जगह फंसी आठ मानव जिंदगी और 200 भेड़ो का सुरक्षित रेस्क्यु कर जीवन बचाया गया।


सेणा गाँव में जवाई डूब क्षेत्र में टेकरी पर फंसे दो चरवाहो और 200 भेड़ बकरियों तो छोटी दुदनी गाँव में कोटा वेरा के पास जवाई भराव क्षेत्र की पहाड़ी पर छः कृषक तेज पानी के बहाव में फंस गए जिनको सुरक्षित रेस्क्यु कर निकाला गया। शनिवार शाम को सेणा निवासी भीमाराम देवासी और सुराराम देवासी अपनी भेड़ बकरियों के साथ घर आ रहे थे की अचानक जल भराव होने के बीच टेकरी पर फसे हुए थे सुबह नावो की सहायता से रेस्क्यु कर बहार निकाला। और दुदनी सरपंच रम्बा देवी देवासी ने बताया की जवाई बांध डूब क्षेत्र में पशु चराने गए लगभग 6 लोग छोटी दुदनी गाँव के कोटा वेरा के पास टेकरी पर ही फस गए। जिनको सुबह रस्सों की सहायता से बहार निकाला गया।

बाली उपखण्ड में दो जगह आठ लोग फंसे होने की जानकारी ग्रामीणों ने बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत को दी बाली विधायक राणावत ने पाली कलेक्टर अंशदीप और बाली उपखण्ड अधिकारी श्री निधि बीटी और तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क को फोन कर तेज पानी के बहाव में फसी आठ मानव जिंदगियो के साथ 200 भेड़ बकरियो की जानकारी देकर रेस्क्यु करवाने का आग्रह किया।


बाली उपखण्ड अधिकारी श्री निधि बीटी ने मामले की गभीरता पर नाना थानाधिकारी भवरलाल माली,ग्राम विकास अधिकारी विकास दवे,और पटवारी रविन्द्र चौधरी की मौजूदगी में ग्रामीणों की मदद से नावो और अन्य साधनो प्रयासो से रेस्क्यु कर आठ मानव जिंदगियो और 200 भेड़ो को सुरक्षित रेस्क्यु कर बचाया गया। इस दौरान बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत रेस्क्यु स्थल पर मौजूद रहे।

रेस्क्यू के दौरान तेज बारिश का दौर होने के बावजूद थानाधिकारी भवरलाल माली के मौजूदगी में रेस्क्यू टीम ने जोश जज्बे को कम होने नही दिया और भेड़ो और कृषको को नावो की सहायता से सुरक्षित निकाल दिया।

थानाधिकारी भवरलाल माली ने बताया की बाली उपखण्ड अधिकारी श्री निधि बीटी और तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क के निर्देशन में सुरक्षित रेस्क्यू के लिए जवाई बांध और सेना गांव से पांच नाव मंगवाई और सुरक्षित रेस्क्यू किया।

रेस्क्यू के दौरान बाली विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत,नाना थानाधिकारी भवरलाल माली,ग्राम विकास अधिकारी विकास दवे, पटवारी रविंद्र चौधरी, समाजसेवी संदीप दवे ,उप सरपंच डूंगर सिंह राणावत,राजेन्द्र सिंह राणावत,भूपेंद्र सिंह राणावत,अक्षय सिंह राणावत,
मोहन सिंह राणावत,भवरसिंह राणावत, कृष्णपाल सिंह राणावत, जगत सिंह राणावत, विकास पाल सिंह राणावत ,हिम्मत सिंह रानावत, शकर सिंह रानावत, जसवंत सिंह राणावत,सूरज भान सिंह राणावत, धर्माराम देवासी ,वजाराम मीणा ,वेलाराम मीणा ,शकर लाल देवासी, ,थानाराम देवासी, वनाराम देवासी, भुराराम देवासी ,भलाराम ,
विकास पाल सिंह राणावत,यशवन्त सिंह राणावत,विजय पाल सिंह,भेराराम देवासी, भवर सिंह ,मोहन सिंह ,जगुसिंह, सूरज भान सिंह, भलाराम, धर्माराम, विक्रमपाल ,हमीराराम,सहित ग्रामीणों का सराहनीय सहयोग कर रहे है।

सेना गाँव और छोटी दुदनी गाँव में रेस्क्यु हुए आठो लोगो ने सुरक्षित बहार निकलने पर भगवान का सुक्रिया अदा करते हुए कहा हमे नई जिंदगी मिली।

विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत ने कहा की रात में उपखण्ड के आठ लोग दो जगह पानी में फंसे थे तो मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर दुखदाई खबर थी और प्रसासनिक अधिकारियो ने मेरी सुचना मिलते ही ततपरता दिखाई और सुबह जल्दी रेस्क्यु शुरू किया जहा में स्वयम मौजूद रहा और दो जगह पर आठ लोगो और 200 भेड़ बकरियो का सुरक्षित रेस्क्यु होना सुखद संदेश रहा। बाली विधायक राणावत ने प्रसासनिक अधिकारियो और रेस्क्यु टीम के सदस्यों का आभार जताया।