देवस्थान विभाग के प्रमुख शासन सचिव जिला बोर्डर चैकपोस्ट एवं कोविड़ केयर सेंटर का निरीक्षण किया

कोविड़ 19 में जिले के प्रभारी एवं देवस्थान विभाग के प्रमुख शासन सचिव आलोक गुप्ता ने शुक्रवार को सुमेरपुर में जिला बोर्डर चैकपोस्ट एवं कोविड़ केयर सेंटर का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।


गुप्ता ने सुमेरपुर शहर के जिला बोर्डर चैकपोस्ट का निरीक्षण कर वहां प्रवासियों की आवाजाही के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जैन बोर्डिंग व नटराज गार्डन में स्थापित कोविड़ केयर सेंटर व क्वारंेटाइन एवं संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर में सभी अपेक्षित व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।

गुप्ता ने बताया कि जिलेभर में बाहर से काफी प्रवासी आ रहे है जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। बाहर से आने वाले प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन किया जाएगा साथ ही उन पर विशेष नगरानी रखकर होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुमेरपुर उपखण्ड में भामाशाहों के सहयोग से क्वारेंटाइन व कोविड़ सेंटर में काफी अच्छी व्यवस्था की गई है। उन्होंने प्रवासियों से अपील की है कि कोरोना की गाइड लाइन के अनुरूप सरकार एवं प्रशासन के नियमों का नियमों का पालन करें तथा निर्धारित अवधि तक प्रवासी होम क्वारेंटाइन में रहे। उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर लोगों को पूरी तरह से सावधानी बरतने की हिदायत भी दी। उन्होंने उपखण्ड़ कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड़ 19 के संबंध में सुमेरपुर ब्लाॅक में की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस मौके पर उपखण्ड़ अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।