जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत घर-घर राशन सामग्री का निःशुल्क वितरण

जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत घर-घर राशन सामग्री का निःशुल्क वितरण। पाली कोरोना संक्रमण के कारण लाॅक डाउन को देखते हुए जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत घर-घर राशन सामग्री का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है।
जिला रसद अधिकारी सुरेशदत्त पुरोहित ने बताया कि जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े परिवारों को मई माह के गेहूं का दस किलो प्रति व्यक्ति के हिसाब से वितरण किया जा रहा है।

इसके साथ ही प्रति राशन कार्ड एक किलो चना दाल का भी निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देश दिए गए है कि वे अपने अपने क्षेत्र में लोगांे को डोर टू डोर राशन सामग्री का वितरण करना सुनिश्चित करंे। जिले के जिन स्थानों पर स्थानीय निकाय व पंचायतों द्वारा वाहन की व्यवस्था की गई है वहां घर घर सामग्री वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पाली शहर के बफर जोन में टेक्सी तथा गाड़ियों के माध्यम राशन डीलर व कर्मचारी द्वारा घर-घर गेहूं व दाल का वितरण कर रहे हैं। जिला रसद अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निरीक्षक राशन सामग्री वितरण की पूरी व्यवस्था की मोनिटरिंग कर रहे हैं घर घर राशन वितरण व्यवस्था में सोशियल डिस्टेंसिग की कड़ाई से पालना करवाई जा रही है।