लॉक डाउन के मध्य नजर चलाई जा जारी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

पाली कोरोनो महामारी और लॉक डाउन के मध्यनजर सरकार के आदेश अनुसार चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को महाराष्ट्र के बोरीवली से 613 प्रवासी श्रमिकों को लेकर पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर दोपहर डेढ बजे पहुंची।
मारवाड़ रेलवे स्टेशन पर उपखंड अधिकारी शैलेंद्र सिंह की मौजूदगी में 613 यात्रियों का चिकित्सा टीमों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्क्रीनिंग की गई। यात्रियों के लगेज को भी विसंक्रमित किया गया तत्पश्चात इन प्रवासी यात्रियों को भोजन, फल और जलपान की व्यवस्था कराई गई।

सोजत वृताधिकारी डाॅ. हेमंत कुमार, मारवाड जंक्शन थानाधिकारी गोपाल बिश्नोई, जीआरपी थानाधिकारी करण सिंह, मारवाड़ जंक्शन तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार, विकास अधिकारी सुरेन्द्रसिंह, ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारी कुलदीपसिंह, आर.पी.एफ. थाना टीमो द्वारा व्यवस्थाओं को अंजाम दिया गया। चिकित्सा विभाग स्वास्थ्य परीक्षण ओर खाना व फल की व्यवस्था के बाद यात्रियों को जोधपुर, राजसमंद, पाली, जालोर, नागौर, बीकानेर जिलों के लिए रोडवेज बसों के माध्यम से उनको गंतव्य की ओर रवाना किया गया।
मारवाड़ जंक्शन पर शुक्रवार को यह पांचवी प्रवासी ट्रेन थी जिनकी व्यवस्था में प्रशासन प्रात से ही तैयारी में लगा रहा। मारवाड जंक्शन थानाधिकारी गोपाल विश्नोई और प्रशासन द्वारा यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए उनके जिलों की और रोडवेज बसों द्वारा प्रवासियों को जोधपुर, राजसमंद, पाली, जालोर, नागौर, बीकानेर जिलों के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर साईसेवा अध्यक्ष देवेन्द्रसिंह, मारवाड़ जंक्शन मित्र मण्डल के सदस्य मौजूद रहे।